Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Lookdown में लोगों की sex life को लेकर रिसर्च में हुए ये बड़े खुलासे

नमस्कार दोस्तों कोरोना महामारी संकट में ज्यादा लोग घर पर ही समय बीता रहे है, जैसा कि अब धीरे Lookdown खुल रही है किंतु  लॉकडॉउन के दौरान कपल्स क्या कर रहे थे।


आईए जानते हैं विस्तार से 
lockdown mein sex life


अगर आपको लगता है कि Lookdown की वजह से कपल्स एक-दूसरे के साथ पहले से ज्यादा एन्जॉय कर रहे हैं और बेड पर ज्यादा समय साथ बिता रहे हैं तो आपका अंदाजा बिल्कुल गलत है। नए रिसर्च की मानें तो इस महामारी के दौरान 10 में से 6 लोगों ने सेक्स (sex) से दूरी बनाई हुई है। ये बात सामने आई  स्टडी द जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन में प्रकाशित हुई रिपोर्ट में

UK की एंग्लिया रस्किन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉक्टर ली स्मिथ और मार्क टुली के नेतृत्व में की गई इस अध्ययन (study)के मुताबिक ब्रिटेन के सिर्फ 40 फीसदी लोगों ने सप्ताह में कम से कम एक बार सेक्स किया है। सर्वे में शामिल लोगों में से 39.9 फीसदी लोगों ने पिछले कुछ दिनों में किसी ना किसी तरह की सेक्सुअल एक्टिविटी की थी।


अध्ययन (study) के लेखकों का कहना है कि महामारी की वजह से हो रहा तनाव और लॉकडाउन (Lookdown) की वजह से अधिक लोग इस समय शारीरिक संबंध (physical relationship) नहीं बना पा रहे हैं। डॉक्टर स्मिथ ने बोले कि Lookdown की वजह से लोग घरों में हैं और इस रिसर्च को शुरू करते समय हमें आशा थी कि कपल्स के बीच यौन गतिविधियां ज्यादा हो रही होंगी लेकिन दिलचस्प बात यह है कि हमें इसके बहुत कम मामले मिले।

स्टडी के लेखकों का कहना है कि इस समय ज्यादातर लोग महामारी की वजह से चिंता में हैं और मूड सही ना होने की वजह से सेक्स से दूरी बनाए हुए हैं। इसके अलावा जो लोग विवाहित (married) नहीं हैं वो Lookdown की वजह से अपने सेक्सुअल पार्टनर से नहीं मिल पा रहे हैं।



Post a Comment

0 Comments