Header Ads Widget

Responsive Advertisement

IND vs AUS, 3rd ODI ind vs aus news hindi।।। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया एतिहासिक वनडे सीरीज जीता दर्ज की

नमस्कार दोस्तो आप सभी स्वागत है हम आपको बताने जा रहे है भारतीय टीम की एतिहासिक जीत के नायक कौन से खिलाड़ी है। तो आईए बताते है टीम इंडिया ने कंगारुओं को उसी धरती कैसे हराया और बता दिया वल्ड किक्रेट बादशाह सिर्फ कोहली शेर है।


द्रव्यवाचक संज्ञा की परिभाषा और उदाहरण के बारे में जाने


कंगारुओं का पारी


इंडिया और कंगारुओं के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच खेला जा रहा है। युजवेंद्र चहल 42रन दे कर 6 विकेट लिया जिसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया की पारी 230 रनो पर ही रोक दिया।ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की बात करे तो पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे आधिक 58 रन बनाए। भारत की गेंदबाजी मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने 2-2 विकेट मिले और युजवेंद्र चहल 6 विकेट मिले।


भारतीय टीम की पारी


जिसके जवाब में भारत ने 234 रन बनाकर सीरीज का तीसरा मैच अपने नाम किया। एमएस धोनी 87 रनो पारी खेली जो कि मैच अखिरी तक नॉट आउट रहे और केदार जाधव भी नॉट आउट रहे 61 रनो की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की गेंदबात करे तो पीटर सिड्डल ,झए रिचर्डसन और मार्कस स्‍टोइनिस एक एक एक विकेट मिला।


धोनी लोटे फिर से फार्म 



सीरीज में एमएस धोनी एक फिर अपनी पुरानी फार्म लोट आए उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की चोथेनंबर आए धोनी अखिरी तक धोनी खेलते रहे। मैन ऑफ़ द सीरीज बने के बाद धोनी ने बताया की पिच थोड़ा धीमी था। इसलिए एक बार नजरें जमाना जरुरी था।उन्होंने कहा की यह समझना जरुरी है।की किस गेंदबाज के खिलाफ संभालकर खेलना है और किसके खिलाफ बड़े शॉट लगाने है। धोनी ने केदार जाधव की भी तारीफ की धोनी ने अंतिम ये बोला कि मैं नंबर-4, 5 या 6 किसी भी जगह पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हूँ। और अब 14 विर्ष के करियर के बाद मैं खुद अपने बल्लेबाजी क्रम का तय करूँ तो यह बिल्कुल सही बात नही
नही होगा।

मैंच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया कप्तान की धोनी की ताऱीफ



मैंच के बाद ऑस्ट्रेलिया कप्तान की धोनी की ताऱीफ की और कहा कि एरोन फिंच का मानना था कि जब महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर आए थे। और वह धीरे बल्लेबाजी कर रहे थे उस दौरान उनको ऐसा लग रहा था कि महेंद्र सिंह धोनी की क्रीज पर होने पर ऑस्ट्रेलिया को कुछ भी नुकसान नहीं होगा क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी काफी संयम भरे अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। एरोन फिंच ने बताया कि आखिरी में जब धोनी अपनी टीम को जीत के करीब लेकर जाने लगे तो उन्हें कुछ समझ में नहीं आया कि कौन से गेंदबाज ओवर करवाना चाहिए। एरोन फिंच ने अभी बताया कि अगर वह महेंद्र सिंह धोनी का विकेट शुरूआत में ले लेते तो शायद मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के नाम होता।


मैंच जीत के बाद विराट ने कहा हैं।



भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट नहीं था। इसलिए हमें इस मैच को अंतिम तक ले जाना था।धोनी और जाधव ने अपने काम को बहुत शानदार तरीके से अंजाम दिया है। हम थोड़े नर्वस जरुर थे।लेकिन जानते थे की दो सेट बल्लेबाज़ खेल रहे है बल्ले और गेंद के साथ केदार जाधव हमेशा तरह अच्छा प्रदर्शन किया है। आगे कहा हम विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपनी टीम को एक संतुलित और आत्मविश्वास से भरी टीम महसूस कर रहे हैं । न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारे कुछ मैच है और उन मैचों में हम अपने उन क्षेत्रों को मजबूत करेंगे जो क्षेत्रों में अभी हम कमजोर है।

दोस्तो आपको क्या लगता है विराट की शेर आने वाला वल्डकप प्रथम दवेदार है इस आप आपनी विचार जरूर रखिए कमेंट में और इसी तरह की trending topics के लिए बने रहिए हमारे साथ।।।।

Post a Comment

0 Comments