Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Relationship: Girlfriend Pregnant हो जाए तो क्या करें और क्या नहीं जाने पुरी जानकारी...


Relationship: नमस्कार दोस्तों आपकी Girlfriend Pregnant हो तो ऐसी परिस्थिती में क्या करे यही आज कि आर्टिकल में बताएगे चलिए दोस्तों करते है आज कि आर्टिकल शुरूआत।
Relationship

Girlfriend - boyfriend में कई बार ऐसी Mistakes हो जाती हैं। जिसका असर उनके relations पर ही नहीं बल्कि उनकी आने वाली life पर भी पड़ता है। जिससे एक Mistakes अनचाही pregnancy होती है। जिसके वजह से Girlfriend - boyfriend  की life में काफी तनाव आ जाता है। वहीं इसी बीच आज हम आपको महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको इस दौरान करनी चाहिए।

टेस्ट करवाएं

आपकी girlfriend ने अगर घर पर ही अपनी pregnancy चेक की है, तो आप एक बार उसका
Proper टेस्ट करवाएं। कई बार घर पर किया हुआ
pregnancy चेक गलत भी होता है। ऐसे में बेहतर है कि आप अपनी girlfriend को अस्पताल ले जाकर जांच करवाएं।

ब्लैम न करें

ऐसी परिस्थिति( Situation) में जितना आप परेशान हैं। उससे ज्यादा आपकी girlfriend परेशान होगी। ऐसे में एक दूसरे को ब्लैम करने के बजाए शांत रहकर एक दूसरे को संभालें। कई बार आप गुस्से में ऐसी बातें बोल जाते हैं, जिसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ता है।

साथ मिलकर निर्णय लें


जब आपकी girlfriend आपको इस बारे में बताए, तो ऐसा नहीं कि आप उन्हें एक दम फैसला सुना दें। इस परिस्थिति( Situation) के लिए आप दोनों जिम्मेदार हैं। इसलिए अच्छा होगा कि आप दोनों मिलकर निर्णय लें।अगर आपको बच्चा रखना है तो उसके साथ आने वाली जिम्मेदारी के लिए आप तैयार हैं या नहीं यह पहले ही सोच लें। वहा मगर आप दोनों
Abortion का Option चुनते हैं तो पहले इससे शरीर को  नुकसान के बारे जानकारी ले।

Girlfriend को अकेला न छोड़ें


यह समय आपकी girlfriend के लिए आपसे ज्यादा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में अपनी गर्लफ्रेंड को बिल्कुल भी अकेला न छोड़ें। उन्हें प्यार से हर बात को समझाएं।

मदद और परामर्श लेने में कोई नुकसान नहीं

अगर आप दोनों को ही नहीं समझ आ रहा है कि आखिर इस परिस्थिति (Situation) में क्या किया जाए तो स्वयं से कोई गलत निर्णय ना ले अपने से बड़ों से या फिर मित्रो से इस बारे में आवश्यक परामर्श (advice) लें। माना कि ऐसा करना बेहद कठिन होगा परंतु विश्वास करिए यह आपको कोई गलत कदम(Wrong step) उठाने से रोक देगा। हालांकि
इस बात अगर दोस्तों की हो तो यह जरूर ध्यान रखें कि जिस भी दोस्त से यह शेयर करने वाले हों वह इसे किसी और से शेयर न करे, नहीं तो यह आप दोनों के लिए कठिन हो जाएगी।

डॉक्टर से परामर्श

Medicine की बात हो या फिर Abortion की या फिर pregnancy Continuing करने की, डॉक्टर से एक बार सलाह आवश्यक लें। ऐसा इसलिए क्योंकि हर किसी को हर Medicine Suit नहीं करती है। आई-पिल जैसी दवाओं से शरीर को काफी नुकसान भी हो सकता है। Abortion से पहले यह जानना भी जरूरी है कि कहीं ऐसा करना लड़की के लिए भविष्य में गर्भधारण नहीं कर पाने जैसी मेडिकल प्रॉब्लम्स तो खड़ी नहीं कर देगा। प्रेग्नेंसी को अगर Continuing
करना है तो भी यह जानना जरूरी है कि लड़की का शरीर इसके लिए तैयार है या नहीं। या कहीं उसे इससे कोई मेडिकल परेशानी तो नहीं होगी।

दोस्तों आपको ये आर्टिकल कैसा लगा ये हमे comment जरूर बताए ।।।


Post a Comment

0 Comments