Header Ads Widget

Responsive Advertisement

विवाह से पहले हमेशा Girl's को होता है इन बातों का डर



नमस्कार दोस्तों आज के आर्टिकल में बताएगे कि विवाह से पहले अक्सर लड़कियों को होता ये प्रश्न जाने उन प्रश्न का Answer।


ऐसा एक पुरानी कहावत है कि शादी (marriage)
मोतीचूर का लड्डू है - जो खाए, पछताए और जो न खाए, ललचाए. यह बात पुरुषों(men) और महिलाओं (Womem) पर बराबर-बराबर लागू होती है परंतु फिर भी यह माना जाता है कि महिलाओं (Womem) में इस लड्डू को खाने का लालच ज्यादा होता है। हमारे यहां लड़कियों (girl's ) की विवाह  (marriage) हर परिवार (family) का लक्ष्य होती है सो जाहिर है लड़कियां भी इसके असर से बच नहीं पाती हैं।


विवाह(marriage) से पहले ही दुल्हन(Bride) कई उलझनों में फंस जाती हैं और उनके बारे में सोचती रहती हैं।
हर लड़की (girl)के मन में विवाह (marriage) से जुड़ी कई बातें और प्रश्न होते हैं।जिनके बारे में सोचती रहती हैं और परेशान रहती हैं। आज (today's)हम आपको कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो विवाह(marriage) से पहले एक लड़की (girl) के लिए चिंता का वजह बनती हैं।

ये है विवाह(marriage) से पहले चिंता की बातें
हर लड़की चाहती है कि वह अपनी विवाह(marriage) में श्रेष्ठ लगे। इसके लिए वह पूरी मार्केट (market) देखने के बाद अपनी लिए लंहगे, ज्वैलरी( Jewelery) या दूसरी चीजें खरीदती हैं। इसके बावजूद भी उनके मन में यह प्रश्न चलता है कि वह अपनी विवाह(marriage) के लहंगे में अच्छी तो लगेगी।



आजकल सभी बैंक्वेट हॉल्स में विवाह(marriage)
करते हैं लेकिन अगर फिर भी बारिश आने से
Decoration Banquet खराब हो जाती है। इसलिए दुल्हन (Bride) बस यही चाहती है कि बरसात नही हो।
लड़कियों (Girls) के मन में यह प्रश्न आना तो जायज है लेकिन इसके लिए आप पहले ही एक गायने को लॉजिस्ट से मिलें। वह आपको ऐसी मेडिसिन देगी, जिससे आपकी डेट 4-5 दिन के लिए आगे बढ़ जाएगी और आप अपनी विवाह(marriage)विश्राम से enjoy कर पाएंगी।
लड़कियां (Girls) तो इस उलझन में कि कहीं वो मोटी न हो जाए Dieting प्रारंभ कर देती हैं। 



अगर यह सही नहीं है। इसकी बजाए आप नार्मल और Healthy food खाए । इससे आपका Wet भी Maintenरहेगा और Dieting की भी अवश्कता भी नहीं पड़ेगी।लड़कियो की अपने हमसफर से सम्मान की चाहत
ये तो आप सभी जानते ही है कि लड़कियां अक्सर अपने रिश्ते को समझदारी और ईमानदारी से निभाती हैं। वो हमेशा ही अपने साथी (partner) से भी इसी तरह की आशा करती हैं। उसी तरह वह अपने साथी (partner)का सम्मान करती है उस ही तरह वह ये चाहती हैं कि उनका होने वाला पार्टनर उन्हें उतना ही Respect दे।आपको बता दें कि लड़कियों(Girls)को अपमान पसंद नहीं होता, इसलिए वो हमेशा चाहती हैं कि उनके साथी (partner) के अलावा भी लोग उन्हें सम्मान (Respect) की नजर से देंखें।



साथी से प्यार की उम्मीद


आपकी information के लिए बता दें कि विवाह(marriage) से पहले हर लड़की(girl)
को ये आकांक्षा होती है कि उसका साथी उन्हें बहुत से प्यार करें। इसके साथ ही उनका साथी Caring
भी हो। ऐसे में रोमांटिक स्वभाव के साथी लड़कियों को खूब पसंद आते हैं। वे अपने साथी के लिए कई सपने देखती हैं।

पति के साथ सुहागरात को क्या होगा



लड़कियों (Girls) को विवाह (marriage)की एक रात पहले ये ख्याल भी जरूर आता है कि विवाह (marriage)
 के बाद पति(husband) के साथ सुहागरात(Firstnight of marriage) को क्या होगा। मगर वह पहले ही दिन पति से कहेंगी कि वो अभी सहज(Spontaneous) फील नहीं कर पाती है। तो कहीं उनके पति (husband) को ये न लगने लगे कि वह उनसे प्यार (love) नहीं करती है।


विवाह होने वाले खर्चों के बारे में सोचती है


विवाह(marriage) के एक दिन पहले लड़की (Girl) विवाह(marriage) पर होने वाले खर्चों के बारे में भी जरूर सोचती है। हर लड़की ये सोचती है कि कहीं उसकी विवाह(marriage)उसके पापा पर आर्थिक बोझ तो नहीं बन रही। कहीं उन्होंने विवाह(marriage) पर अवश्कता से ज्यादा खर्च तो नहीं किया है।

ससुराल वाले दिल से अपनाएंगे या फिर नहीं

लड़कियों (girls) के दिमाग में अपनी विवाह(marriage) से एक रात पहले ये भी ख्याल आता है कि क्या उसके ससुराल वाले उसे उसके मम्मी-पापा की तरह प्यार से रखेंगे या फिर नहीं।क्या वो वास्तव में उसे दिल से अपनाएंगे, लड़कियां सबसे ज्यादा परेशान अपनी होने वाली सास के Nature को लेकर रहती हैं कि क्या वह उसे अच्छा तरीके से समझ पाएंगी की नहीं।

अपनी राय हमें कामेंट में या trendingmedia22@gmail.com के जरिये भेजें।



Post a Comment

0 Comments