Header Ads Widget

Responsive Advertisement

वो 10 तरीक़ों जिस से महिलाएं करती हैं फ्लर्ट 10 Smart Techniques Of Women Flirting

नमस्कार दोस्तों में आपको आज बचाए गे कि वो 10 तरीक़ों को जिस से महिलाएं करती हैं फ्लर्ट (vo 10 tareeqon jis se mahilaen karatee hain Flirting) आईए जानते हैं।
vo 10 tareeqon jis se mahilaen karatee hain Flirting


हमेशा पर यही समझा जाता है कि पुरुष ही फ्लर्टिंग में माहिर होते हैं और बस लड़कियों को देखते ही फ्लर्ट करने लगते हैं। उन्हें रिझाने के लिए तरह-तरह की बातें और इशारे भी करने लगते हैं। परंतु वास्तव सच्चाई यह है कि महिलाएं पुरुषों के मुक़ाबले 5 गुना अधिक ऐसे सेक्सी बॉडी सिग्नल्स देती हैं। जिससे पुरुषों को ये इशारा मिल जाए कि वो उन्हें पसंद करती हैं। आपको बता दे कि ये बाते वैज्ञानिकों शोध में भी
मानी गई है। विज्ञानिक शोध के रिपोर्ट को माने तो फ्लर्ट करने में महिलाएं भी पुरुषों के मुक़ाबले कहीं भी पीछे नहीं हैं। महिलाएं भले ही शब्दों के ज़रिए फ्लर्ट न करें। परंतु वो अपनी शारीरिक हाव - भाव (body language) और सिग्नल्स से बहुत कुछ बयां कर देती हैं। तो आइए जानते हैं उन संकेतों को पहचानें, जो महिलाएं फ्लर्ट करने के लिए इस्तेमाल करती हैं।

vistaar se jaanate vo 10 sanket ko jis se aap samajh jae ki mahilae aapako Flirting Kar rahe hain.



(1) अगर वो बार-बार अपने बालों को ठीक करे या अपनी लटों में उंगलियां घुमाने लगे तो सीधा संकेत है कि आप उसे आकर्षक लग रहे।

 (2) अगर वो अपने हाथों को रब करे या अपने शरीर को टच करे, जैसे- गर्दन पर या बांहों पर हाथ फेरे इत्यादि ये संकेत है कि आप उस शाम उसे कॉफी के लिए आमंत्रित करेंगे, तो वो आपको निराश नहीं करेंगी।


(3) आपसे हर बार आपके सामने होने पर मुस्कुराकर आपका स्वागत करेगी।

(4.) अगर किसी पुरुष से बातचीत के बीच महिला उसके नजदीक आती है, तो इसका अर्थ है कि वो उसे पसंद कर रही है।

(5) अगर वो आपको पसंद करती है, तो आप जैसे ही उसे देखेंगे, वो अपने कपड़े ठीक करने लगेगी, अपने टॉप को या कुर्ते के बटन को ठीक करने लगेगी।


(6.) अगर वो फ्लर्टिंग की कला में माहिर है, तो वो बहुत ही स्मार्टली स़िर्फ उतनी ही स्किन रिवील करेगी, जिससे आपका ध्यान उसकी तरफ़ आकर्षित हो और उसके बाद आप सपनो की दुनिया में खो जाएं।


(7) अगर बैठने के बीच में वो आपके कंधे या पैर पर अपना हाथ रख दे या आसपास होने पर ग़लती से बॉडी टच करे, तो ये आपके लिए ग्रीन सिग्नल है।

(8) फ्लर्ट करनेवाली महिलाएं अपनी आवाज़ का भी बखूबी इस्तेमाल करती हैं।वो आपके कानों के पास आकर सेक्सी अंदाज़ में धीरे से बात करेंगी, ताकि आप ये समझ जाएं कि आप उसे आकर्षक लग रहे हैं।

(9) फ्लर्टिंग में माहिर महिलाएं यह अच्छी तरह से जानती हैं कि पुरुषों को किस तरह से आकर्षित करके अपने दिल की बात उन तक पहुंचानी है।

(10) अगर कोई महिला फ़्लर्ट कर रही हो, तो उसकी आंखेें भी बहुत कुछ कहती हैं, वो आपसे अधिक देर तक आई कॉन्टेक्ट रखेगी और फिर नज़रों को ख़ास अंदाज़ में झुका लेगी।


दोस्तों ये वो 10 तरीके जिस से पुरुषों समझ जाना चाहिए कि महिलाए उन्हे फ्लर्ट कर रही है। आशा करते आपको ये लेख पंसद आया तो साझा (share) अवश्यक करे। दोस्तों आपको ये लेख कैसा लगा  Comment में जरूर बताईए और क्या आपको भी किसी लड़की ने ऐसा इशारा किया है या फिर Flirting करने की प्रयास की अपना अनुभव हमारे साथ साझा (share) जरूर करे।

Post a Comment

0 Comments