Header Ads Widget

Responsive Advertisement

ipl 2020 live match:दिल्ली कैपिटल्स ने किया चेन्नई को 44 रनों से परास्त और जानिए आईपीएल पाईट टेबल...

 नमस्कार दोस्तों आईपीएल मुकाबले मे चेन्नई सुपर किंग्स पराजय का सामना करना पड़ा। आईपीएल के सातवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रनों से परास्त कर दिया। दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 176 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन जबाव में कप्तान धोनी की टीम 7 विकेट पर 20 ओवर में 131 रन ही बना पाई।


चेन्नई का बल्लेबाजी credit: third party image reference



चेन्नई के लिए मुरली विजय और शेन वॉटसन ने सबसे पहले मोर्चा संभाला, परंतु पांचवे ओवर में ही 23 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लग गया।शेन वॉटसन 16 गेंद पर 14 रन ही बना पाए थे और अक्षर पटेल की गेंद पर शिमरोन हेटमायर को कैच दे बैठे. अब बारी थी फ़ाफ़ डु-प्लेसी की, जिन्होंने पिच पर आते ही चौका जड़कर मुरली विजय का मनोबल बढ़ाने की प्रयास की । पावरप्ले के बाद अगले पांच ओवर तक गेंद सीमा रेखा तक नहीं गई। डुप्लेसिस ने शिमरोन हेटमायर से मिले जीवनदान के बाद केदार जाधव 21 गेंदों पर 26 रनो के साथ 54 रन की साझेदारी की लेकिन जरूरी रन और गेंदों के बीच अंतर बढ़ता रहा। जाधव के आउट होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे। तब टीम को 26 गेंदों पर 78 रन चाहिए थे। डुप्लेसिस दूसरे जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए। धोनी 12 गेंदों पर 15 रन बनाकर जबकि रविंद्र जडेजा 12 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उस पहले चेन्नई ने सॉव के विरुद्ध पहले ओवर में विकेट के पीछे कैच की अपील नहीं की जबकि गेंद उनके बल्ले से निकलकर गई थी। सॉव ने इसका पूरा फायदा उठाया।

 



पहली पारी


सबसे पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी ना करने का निर्णय लिया।

दिल्ली कैपिटल्स ने सधी हुई शुरुआत की, पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने आशा के अनुरूप उम्दा तालमेल दिखाते हुए तेज़ी से रन बटोरे, पृथ्वी शॉ अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे जबकि शिखर धवन अर्धशतक से 15 रन दूर थे। तभी 11वें ओवर में पीयूष चावला की बॉल पर एलबीडबल्यू आउट हो गए।शिखर धवन ने एक छक्के और तीन चौकों की मदद से 27 गेंद में 35 रन बनाए. 94 रन पर एक विकेट गिरने के बाद दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर बढ़ाने के लिए ऋृषभ पंत पिच पर आए।आपको दिल्ली 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 175 रन बनाने में सफल रही।


आईपीएल पाईट टेबलcredit: third party image reference



Post a Comment

0 Comments